Like us On Facebook

BSEB; रजिस्ट्रेशन से चूके छात्रों को मिला इंटर में नामांकन लेने का मौका…

बिहार बोर्ड ने इंटर में ओएफएसएस से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से चूके छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत दी है। इन छात्रों को बोर्ड ने इंटर में नामांकन का एक मौका दिया है। इसके तहत इन छात्रों को ओएफएसएस के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन रविवार से कराना होगा।
इंटर में नामांकन की प्रक्रिया ओएफएसएस के माध्यम से हो रही है। इसके तहत जिन छात्रों ने ओएफएसएस पर रजिस्ट्रेशन कराया था, उन्हें ही मेधा अंक के आधार पर अलग-अलग सूची के तहत कॉलेज में नामांकन का मौका मिला। इसके बाद स्पॉट नामांकन को लेकर बोर्ड ने निर्देश जारी किया जिसमें तीसरी सूची में नाम नहीं आने वाले छात्रों को मौका दिया गया।
बड़ी संख्या में ऐसे छात्र हैं जो ओएफएसएस पर रजिस्ट्रेशन ही नहीं करवा पाए थे इन छात्रों को बोर्ड ने 7-10 जुलाई तक का मौका रजिस्ट्रेशन के लिए दिया है।
रजिस्ट्रेशन के साथ ही ये फॉर्म भर सकते हैं। संबंधित प्लस 2 स्कूल-कॉलेज जहां के लिए ये छात्र फॉर्म भरेंगे, उसकी जांच कर 11 जुलाई को नामांकन सूची में प्रकाशित करेंगे। इसके बाद जिन संस्थान में इनका चयन होता है, वहां वे 12 जुलाई से 15 जुलाई के बीच नामांकन ले लेंगे। नामांकन लेने के बाद संबंधित संस्थान द्वारा ओएफएसएस पोर्टल पर नामांकन को अपडेट किया जाएगा।
Previous
Next Post »